Wednesday 20 June 2018

अगर आप जाट हैं तो यह जरूर पढ़ें

जाट समाज के लिए एक जरूरी संदेश-

इसे पढ़ें और समझने की कोशिश करें-
महाक्षत्रिय
जाट क्षत्रिय स्वाभिमान

1.खुद को पहचानों- जाट का अर्थ होता है प्रधान, शीर्ष,राजा और राजा व राजाओ के अंश ही एकमात्र क्षत्रिय कहें गये है। और देव संहिता में तो जाटो को महाक्षत्रिय लिखा गया है जिसके श्लोक खाप इत्तिहास में अंकित है।
जाट वही प्राचीन सनातनी क्षत्रिय हैं जिनमें भगवान राम, पांडव-कौरव, भगवान श्री कृष्ण जैसे यौद्धा हुए हैं।
महाजट महादेव से लेकर महाराजा सूरजमल तक और आज तक भी हम कभी भी अपने क्षत्रिय धर्म से विमुख नहीं हुए।आज हमें वही महाक्षत्रिय संस्कार बचाने की जरूरत है क्योंकि आधुनिकता व गंदी राजनीति की दौड़ में संस्कारों को बचाये रखना बहुत कठिन है।

2.वामपंथी व बेतुके इतिहासकारों से सावधान- अंग्रेजों मुगलों से हमारे जाट पूर्वजों ने खूब लोहा लिया था इसलिए कुछ नकली लोग व उनके समर्थक हमसे जलते थे और आज भी कुछ ऐसे ही लोग हैं और कुछ राजनेताओ के चमचे हमारी जाति में भी हैं उनसे सावधान रहें वे आपके महाक्षत्रिय जाट संस्कारों को मिटाने की कोशिश करेंगे। जो संस्कार हमें भगवान श्रीकृष्ण,वीर गौकुला,महाराजा सूरजमल,वीर हरफूल जैसे पूर्वजों से विरासत में मिले हैं उन पर ही भरोसा रखें किसी की बनावटी बातों पर नहीं।

3.सब से भाईचारा- हम हिन्दू हैं और हमारे पूर्वजों ने अपने सनातन वैदिक हिन्दू धर्म के लिए बलिदान दिया है। इसलिए सभी हिन्दू जातियों से मिलकर रहना हमारा कर्तव्य है। शुरुआत में हम सब एक ही थे समयानुसार व कर्मानुसार वर्णों में बंटे फिर जातियों में सिख भी हमारा ही हिस्सा है।और एक क्षत्रिय होने के नाते किसान जवान देश धर्म गौ की रक्षा करना हमारा धर्म है।

4.अपने इत्तिहास को जानो- इत्तिहास हमारी पूंजी है और जो कौम इत्तिहास को भूल जाती है वह मिट जाती है। अगर वहम हो तो यूनान मिश्र को देख लो।
इसलिए अपना इत्तिहास जानो और सबको बताओ। और हर जाति के महापुरुषों का सम्मान करों। क्योंकि महापुरुष किसी भी जाति का हो उसने कभी स्वार्थ के लिए नहीं बल्कि सबके लिए संघर्ष किया था। और हमारे पूर्वजों ने भी सबका सम्मान करने की ही शिक्षा दी है।

5.आदर्श वीरो को बनाओ न कि राजनेताओ को- जैसे आदर्श होंगे वैसे ही उनको फॉलो करने वाले होंगे। इसलिए हमेशा से अपना अपनी कौम व अपने बच्चों का आदर्श सोच समझकर ही बनाना चाहिए। जिन लोगों ने स्वार्थ की जिंदगी जी हो या जिन्होंने राजनीति की हो उन्है कभी भी आप अपना आदर्श न बनाएं क्योंकि उन्होंने अपने स्वार्थ या राजनीति के लिए बहुत से गलत कदम भी समयानुसार उठाये होंगे जिस कारण कभी भी उनकी असली सोच हम नहीं जान पाते।आप एक अच्छे राजनेता का सम्मान कर सकते हैं पर उसे आदर्श नहीं बना सकते।
इसलिए अपना आदर्श राजा नाहर सिंह,महाराजा सुरजमल, वीर हरफूल, कान्हा रावत, भगत सिंह, वीर गौकुला,महाराजा रणजीत सिंह, बाबा दीप सिंह,वीर तेजाजी,वीर बिग्गाजी जैसे शेरों में से बनाएं।

6.नेताओं के चमचे न बनों- इन नेताओं के चमचे बनकर कभी भी जाति या धर्म को नुकसान न पहुंचाए। न ही इनके लिए किसी से लड़ें। एक राजनेता कभी भी किसी जाति का न हो सकता।आप खुद सोचिए अगर चौटाला हुड्डा जाती की सोचते तो क्या खाजकुमार की इतनी हिम्मत थी के वो कुछ बोल सके और पूरे हरियाणा में हरफूल,राजा नाहर सिंह,महाराजा सूरजमल की मूर्ति होती,अगर अजित सिंह जाती की सोचता तो मुजफरनगर से न भागता, अगर हनुमान बेनीवाल सोचता तो गोगामेड़ी की इतनी हिम्मत न होती।
आप इन्हें वोट दो या ओर को मगर इन्हें जाती से न जोड़ो।क्योंकि अगर ऐसा करोगे तो इनके गलत काम का फल भी हमारी जाती पर ही जायेगा।

7.आपस मे लड़ाने वालों से सावधान- कुछ राजनैतिक,देशद्रोही व अन्य हमें बदनाम करके अन्य जातियों से लड़ाना चाहते हैं अपनी जाति व दूसरों सबमें ऐसे लोग हैं। ये एक दूसरे को गाली देते हैं फिर उसी के स्क्रीनशॉट,वीडियो फैलाकर लोगो को भड़काते हैं।

8.आरक्षण- यह हमारे देश को खा रहा है हर जाट इसके खिलाफ है लेकिन अभी हमारे समाज के कुछ राजनैतिक लोग आरक्षण की मांग कर रहे हैं।हालांकि यह भी गलत नहीं लेकिन वे लोग सिर्फ इस पर राजनीति कर रहे हैं हम सब इस बात को जान चुके हैं पिछली बार भी इन तथाकथित जाट नेताओं ने व सरकार के कुछ लोगों ने आंदोलन को भड़का दिया इसमें दोनो तरफ की भूमिका थी।आपको ठीक लगे तो आन्दोलनों में जाइये लेकिन जिन लोगो ने भड़काया वही नेतृत्व करें या राजनेताओ के चमचे नेतृत्व करें तो कभी भी ऊँका सहयोग न करें।वे हल नहीं चाहते बस अपनी राजनीति चाहते हैं।

9.समाज मे बहुत से नए हिन्दूवादी नेता, जाट नेता, इत्तिहास पर काम करने वाले युवक आदि निकल रहे हैं ऊँका सहयोग करें। किसी सन्गठन या किसी पार्टी से न तो हद से ज्यादा प्रेम करें न हु नफरत।हर जगह ऐसे लोग पहुंचाए जो भारत भर में हमारा नाम कर सकें।

अगर इन बातों को समाज समझ गया तो मेरे हिसाब से हम हर जगह आगे रहेंगे अपने पूर्वजों की तरह।
कोई गलती हो गयी हो तो अपना शुभचिंतक समझकर क्षमा करना।पोस्ट अछि लगे तो कॉपी पेस्ट शेयर करके आगे बढ़ाना।
जाट राजा
महाजट महादेव

जय हिन्दू ह्रदय सम्राट महाराजा सूरजमल
By-चौधरी जयदीप सिंह नैन

No comments:

Post a Comment